Friday, November 14, 2008

पोंटिंग की कप्तानी पर संसद में प्रस्ताव


पिछले सीरिज़ में भारत के हाथों ऑस्ट्रलियाई टीम को 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था.
हाल ही में भारत में खेले गए टेस्ट मैचों की सिरीज़ में ऑस्ट्रेलियाई टीम की हार के बाद रिकी पोंटिंग की कप्तानी का सवाल संसद में पहुँच गया है.
भारत में पिछले सप्ताह समाप्त हुए चार टेस्ट मैचों की सिरीज़ में ऑस्ट्रेलिया की टीम को 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था.
ऑस्ट्रेलिया की खेल मंत्री मिशेल ओबरायन ने गुरुवार को पोंटिंग की कप्तानी पर उठ रहे सवालों पर तस्मानिया की संसद में प्रस्ताव रखा है.
हालाँकि वो रिकी पोंटिंग के समर्थन में बोलती रहीं है और उनका संबंध भी उसी शहर से है जिस शहर के पोंटिंग हैं.
अच्छे खिलाड़ी और कप्तान
मैंने संसद से कहा है कि वो आगे देखे और बिना किसी किसी परेशानी के पोंटिंग को आने वाले दिनों में भी टेस्ट और वनडे दोनों टीमों का कप्तान बनाए रखे

खेल मंत्री मिशेल ओबरायन
खेल मंत्री के मुताबिक़ उन्होंने संसद से कहा है कि वो रिकी पोंटिंग को न सिर्फ़ एक एक अच्छे खिलाड़ी के तौर पर बल्कि एक अच्छे टेस्ट कप्तान के तौर पर उनके बढ़िया रिकार्ड की मान्यता दें.
ऑस्ट्रेलियाई समाचार एजेंसी एएपी के अनुसार खेल मंत्री ने कहा, "मैंने संसद से कहा है कि वो आगे देखे और बिना किसी परेशानी के पोंटिंग को आने वाले दिनों में भी टेस्ट और वनडे दोनों टीमों का कप्तान बनाए रखें."
भारत से हार के बाद ऑस्ट्रेलिया में पोंटिंग की कड़ी ओलोचना हो रही है और इससे खेल मंत्री बहुत आहत थीं.
मिशेल ओबरायन का कहना है, "पोंटिंग एक अतुलनीय कप्तान रहे हैं लेकिन ऐसा लगता है कि उनके नेतृत्व क्षमता पर हो रहे हमले बहुत निजी है."
ओबरायन के अनुसार पोंटिंग की नेतृत्व क्षमता में कोई कमी नहीं है. उन्होंने कुछ फ़ैसले किए हैं जो कुछ लोगों को पसंद नहीं है.
ग़ौरतलब है कि इससे पहले पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वॉ ने कहा कि टीम की कप्तानी करना कोई आसान काम नहीं है और लोगों को भारत के ख़िलाफ सिरीज़ में मिली हार के लिये रिकी पोंटिंग की आलोचना बंद कर देनी चाहिए.
जानकारों की राय में भारत से मिली हार को ऑस्ट्रेलियाई पचा नहीं पा रहे हैं लेकिन कप्तान रिकी पोंटिंग का कहना है कि अभी भी उनकी टीम दुनिया में नंबर एक टीम है.

No comments: